OneClick Hindi

Internet ki jankari Hindi me

IPL 2022 CSK-KKR की महाजंग के वो पांच प्लेयर जिनपर होगी नज़र, जाने कौन है धोनी की टीम के ओपनर्स
IPL 2022

IPL 2022 CSK-KKR की महाजंग के वो पांच प्लेयर जिनपर होगी नज़र, जाने कौन है धोनी की टीम के ओपनर्स

IPL 2022 सीजन का आगाज आज यानि 26 मार्च 2022 से होगा। इसमें पहला मैच चेन्नई और कोलकाता के बीच खेला जाएगा। सूत्रों की माने तो CSK टीम अपने ओपनर्स के साथ नया एक्सपेरिमेंट कर सकती है। जोकि बेहद दिलचस्प होगा।

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग IPL 2022 सीजन का आगाज आज दिनांक 26 मार्च 2022 से शुरू होने वाला है।जिसमे आज का पहला मैच डिफेंडिंग चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai super king) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkatta Knight Rider ) के बीच शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। इस महामुकाबले के घमासान से ठीक पहले चेन्नई टीम ने एक बड़ा एक्सपेरिमेंट ओपनर्स के साथ कर सकती है। जोकि बेहद दिलचस्प होगा।

दरअसल, सूत्रों के मुताबिक चेन्नई सुपर किंग्स की टीम मैनेजमेंट के द्वारा एक ट्वीट किया, उस ट्वीट में ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ और ऑलराउंडर शिवम दुबे की फोटो को एक साथ शेयर किया गया है जिसमे कैप्शन में लिखा- LHS = RHS फिट शिवम दुबे और ऋतुराज गायकवाड़।

Chennai Super King ओपनिंग में एक्सपेरिमेंट कर सकती है

CSK के द्वारा किया गया इस पोस्ट से यह समझा जा सकता है कि मैनेजमेंट इस आईपीएल सीजन में लेफ्ट-राइट का कॉम्बिनेशन को फिट कर उन्हें ओपनिंग में  उतारना चाहेगा। जिस के लिए उनके द्वारा दाएं हाथ के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ के साथ बाएं के बैट्समैन शिवम दुबे को चुना है। यानी ये कहना गलत नहीं होगा कि दाएं हाथ के ओपनर रोबिन उथप्पा तीसरे या चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने लिए आ सकते है।

IPL 2022 CSK-KKR की महाजंग के वो पांच प्लेयर जिनपर होगी नज़र, जाने कौन है धोनी की टीम के ओपनर्स
IPL 2022 CSK-KKR की महाजंग के वो पांच प्लेयर जिनपर होगी नज़र, जाने कौन है धोनी की टीम के ओपनर्स

पहले मैच में धोनी समेत इन 5 खिलाड़ियों पर होगी पैनी नजर

IPL 2022 के ओपनिंग मैच में दोनों ही टीम की तरफ से 5-5 खिलाड़ी ऐसे रहेंगे, जिन पर उनके फैन्स की खास नज़रे टिकी रहने वाली है।  जिसमे सबसे बड़ा नाम CSK के दिग्गज खिलाडी महेंद्र सिंह धोनी का है। जो पहली बार CSK में होकर भी बगैर कप्तानी के खेलते नज़र आएंगे। पर ध्यान देने वाली बात ये है कि क्या बगैर कप्तानी के दबाव मैदान में उतरने वाले धोनी इस बार और भी ज्यादा घातक साबित हो सकते हैं। क्या वे इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkatta Knight Rider ) टीम पर अपनी पूरी ताकत के साथ टूट पड़ेंगे।

कप्तान जडेजा और श्रेयस पर होगी पूरी जिम्मेदारी

वही बताते चले महेंद्र सिंह धोनी के अलावा कप्तान रवींद्र जडेजा और श्रेयस अय्यर पर खासा नजर रहेगी। क्योंकि यह पहली दोनों टीम के लिए कप्तानी करते दिखाई देंगे। जहा रविंद्र जडेजा अपनी टीम को बैटिंग और बॉलिंग दोनों डिपार्टमेंट में मजबूती देते हैं साथ ही आपको बताते चले कि पिछले सीजन में उन्होंने एक ही ओवर में 5 छक्के लगाते हुए 37 रन बनाने का शानदार रिकॉर्ड बनाया था।  जबकि श्रेयस अय्यर इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी कप्तानी कर चुके हैं। ऐसे में उन्हें कप्तानी का अनुभव काफी बेहतर रहा है है। वही अगर इनके बैटिंग की बात की जाये तो इसमें भी वह पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में हैं। ऐसे में उम्मीद यही है कि उनका बल्ला इस मैच में भी खूब जमकर चल सकता है। और उनके बल्ले से रनों की बौछार हो सकती है।

शुरू से रहा ऋतुराज और वेंकटेश का जलवा

वही अगर बाकी दो नाम युवा प्लेयर ऋतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर का है। जहा ऋतुराज पिछले ही सीजन में ऑरेंज कैप विजेता रहे थे। उन्होंने बीते साल 2021 में सबसे ज्यादा 635 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक भी लगागया था। वहीं दूसरी ओर तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर वेंकटेश ने भी पिछले सीजन के दूसरे हाफ में बल्ले से शानदार कमाल दिखाया था। उन्होंने 2021 के सीजन में 370 रन जड़े थे। जिसमे उन्होंने फाइनल में भी वेंकटेश ने चेन्नई के खिलाफ फिफ्टी लगाई थी। उन्होंने 32 बॉल पर 50 रन जड़े थे।

close

Oh hi there ????
It’s nice to meet you.

Sign up to Receive Awesome Content in your Inbox

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *